यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना संक्रमित, PGI में कराया गया भर्ती

लखनऊ। कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना की चपेट में कई मंत्री से लेकर अफसर तक आ चुके हैं। अब राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें उपचार के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया है। यूपी सरकार में मंत्री संदीप सिंह जो कि कल्याण सिंह के पोते हैं।

इन्होंने बताया कि लखनऊ में माल एवेन्यू में निवास कर रहे कल्याण सिंह को दो दिन से बुखार आ रहा था। स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें संजय गांधी पीजीआई में भर्ती करवा दिया गया है। वह फिलहाल डॉक्टरों की देखरेख में अपना इलाज करा रहे हैं।

बता दें कि यूपी सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। कोरोना से मंत्री चेतन चौहान और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी की मौत हो चुकी है। कुछ मंत्री अभी भी कोरोना संक्रमण के चलते होम क्वारंटीन में हैं। पंचायत राजमंत्री भूपेन्द्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह अभी भी होम आइसोलेशन में हैं। कानून मंत्री बृजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ठीक हो चुके हैं।

यूपी सरकार के मंत्री सतीश महाना भी हैं संक्रमित
यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बीते शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंत्री सतीश महाना खुद अपने ट्वीटर हैंडल से पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की थी कि उनके संपर्क में आने वाले लोग भी अपनी जांच करवा लें। फिलहाल डॉक्टरों की सलाह पर वह भी होम क्वारंटीन में हैं।

शामली से बीजेपी विधायक भी कोरोना पॉजिटिव
शामली सदर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेजेंद्र निर्वाल भी वैश्विक महामारी की चपेट में हैं। सोमवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचे विधायक की एंटिजन जांच हुई और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। विधायक निर्वाल को हल्की खांसी और गले में खराश की समस्या है। अभी तो वह होम आइसोलेट हो गए हैं। इसके साथ ही आरटी-पीसीआर जांच के लिए भी सैंपल मेरठ भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *