कांग्रेस पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार, कहा-इनका इतिहास परिवार तक ही सीमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की फोटो गैलरी में भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी नेता विनायक दामोदर सवारकर की तस्वीर को लेकर कांग्रेस सवाल उठा रही है। वहीं, कांग्रेस पर यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि, यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि उनके नेता और एमएलसी को इतिहास नहीं पता है।

वे इतिहास को परिवार तक ही सीमित रखना चाहते हैं, जबकि इतिहास बहुत विशाल है। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने भारत के लिए वीरता के किस्से लिखे हैं। कांग्रेस के एमएलसी को पता होना चाहिए कि इंदिरा गांधी ने उनकी प्रशंसा की थी। उन्हें याद करना चाहिए कि उन्होंने क्या कहा था।

इंदिरा जी ने डाक टिकट दिया था और कहा था कि वे राष्ट्र योद्धा थे। कांग्रेस को उन देशभक्तों का अपमान करना बंद करना चाहिए, जिनका नाम इतिहास में दर्ज है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सुंदरीकरण कराने के साथ ही वहां चित्र वीथिका बनाई गई है, जिसमें तमाम स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के चित्र लगाए गए हैं।

इनमें वीर सावरकर की तस्वीर भी शामिल है। वहीं, इसको लेकर विधान परिषद में कांग्रेस पार्टी के दल नेता दीपक सिंह ने सभापति रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर के कार्यों को देश विरोधी बताया और फोटो हटाकर भाजपा के संसदीय कार्यालय में लगाने की मांग की है। कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने सभापति को लिखे पत्र में कहा है कि स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के बीच सावरकर की तस्वीर लगाना उन महापुरुषों का अपमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *