IND VS ENG : तीसरा टेस्ट मैच में भारत को मिली बड़ी जीत, इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरी टेस्ट सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली गई। तीसरे टेस्ट मैच में भारत को बड़ी जीत मिली है। भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से आगे है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ही पारी को समाप्त कर दी।

भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 49 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नाबाद 25 रन और शुभमन गिल ने नाबाद 15 रन बनााए। बता दें कि, इंग्लैंड की पहली पारी में भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल का जादू चला। वहीं, दूसरी पारी में भी उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की।

आर अश्विन के नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड
इस मैच में आर अश्विन ने 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ, तो वहीं होम ग्राउंड पर अक्षर पटेल ने कुल 11 विकेट (पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में छह) झटके। रोहित ने पहली पारी में 66 रनों का योगदान दिया था और दूसरी पारी में 25 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। यह पहला मौका है जब इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने महज दो दिन में टेस्ट मैच जीता है।

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
जैक क्राउले, डॉम सिब्ले, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *