ऑल-टाइम मेन्स टी20 विश्व कप इलेवन: विजडन ने धोनी और विराट कोहली को टीम में किया शामिल

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप की तैयारियां अभी से शुरू हो गयी हैं। इस बार टी20 विश्व कप भारत में ही आयोजित किया जाएगा। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां को धार देना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि टीम20 विश्व कप 2021 इस बार अक्टूबर—नवंबर में होगा। लेकिन इससे पहले ही खिलाड़ियों को पूरी तरह से आजमाने के बाद ही टूर्नामेंट के लिए टीमों का चयन किया जाता है।

बहरहाल विजडन ने अपनी पसंदीदा ऑल-टाइम मेन्स टी20 वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। विजडन की इस टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली शामिल हैं। टीम का कप्तान एम एस धोनी को बनाया गया है जो भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलवा चुके हैं। हालांकि, अब धोनी टीम इंडिया से रिटायर ले चुके हैं लेकिन उनकी उप​लब्धियां बेहद खास हैं।

विजडन के इस टीम में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। जिसमें शाहिद अफरीदी, उमर गुल और सईद अजमल को शामिल किया गया है। अफरीदी जहां बतौर ऑलराउंडर टीम में हैं तो वहीं उमर गुल तेज गेंदबाज हैं और अजमल स्पिनर हैं। इसके साथ ही विजडन की इस टीम में बतौर ओपनर वेस्टइंडी के क्रिस गेल और श्रीलंका के महेला जयवर्धने का चयन किया गया है।

कोहली टीम में तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर मौजूद हैं तो वहीं चौथे नंबर के लिए इंग्लैंड के केविन पीटरसन का चयन किया गया है। वहीं, पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर पर मार्लन सैमुअल्स को टीम में रखा गया है और माइक हसी छठे नंबर पर रखे गए हैं।

धोनी टीम के कप्तान व विकेटकीपर हैं और वो सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करे लिए रखे गए हैं। इसके बाद शाहिद अफरीदी को रखा गया है जो आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। टीम में बतौर तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और पाकिस्तान के उमर गुल शामिल हैं। वहीं बतौर शुद्ध स्पिनर सईद अजमल टीम का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *