Tokyo Olympics: मीराबाई चानू को सीएम योगी, अखिलेश यादव और मायावती ने दी बधाई

लखनऊ। टेक्यो ओलंपिक में भारत को पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू की सफलता को लेकर देश में खुशी की लहर है। पीएम मोदी से लेकर भी सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। दरअसल, भारत को ओलंपिक की भारोत्तोलन स्पर्धा में 21 वर्ष बाद पदक मिला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है।

इसके साथ ही सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मायावती ने भी मीराबाई चानू को बधाई दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि, आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर माँ भारती को गौरवभूषित किया है।

आज @Tokyo2020 में @mirabai_chanu जी ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। हार्दिक बधाई! इसके साथ ही अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा मीराबाई चानू को बधाई दी है। वहीं, मायावती ने मीराबाई चानू को रजत पदक जीतने पर अपनी बधाई प्रेषित की है। मायावती ने भी इस मौके पर ट्वीट किया है।

बता दें कि, चानू ने टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म कर दिया है। वहीं, पदक जीतने के बाद मीराबाई चानू भावुक हो गईं और इस दौरान आंखों से खुशी के आंसू निकल पड़े।

गौरतलब है कि, वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने रजत पदक जीतकर भारत का खाता खोला है। 223 देशों के बीच भारत ने पदक तालिका में भी अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मीराबाई के रजत पदक जीतने के बाद भारत अब पदक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *