Yogi government’s cabinet expansion: योगी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं जितिन प्रसाद, संजय निषाद समेत ये नेता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों ने फिर चर्चा पकड़ ली है। बताया जा रहा है कि अगल हफ्ते मंत्रिमंडल विस्तार होगा। शीर्ष नेतृत्व के मुहर के बाद ये तय हुआ है। सूत्रों की माने तो मंत्रिमंडल विस्तार में जातिय समीकरण का ध्यान रखा जाएगा।

लिहाजा, कांग्रेस छोड़कर आए जितिन प्रसाद और निषाद पार्टी की तरह से संजय निषाद का मंत्रिमंडल में शामिल होना तय हो गया है। दरअसल, काफी दिनों से योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगाई जा रहीं थीं लेकिन चुनाव को करीब देखते हुए सबको खुश करने की कोशिश की जाएगी।

इसी क्रम में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना है। जितिन प्रसाद और संजय निषाद के साथ मेरठ से सोमेंद्र तोमर, फतेहपुर से कृष्णा पासवान, गाजियाबाद के दादरी से तेजपाल गुर्जर और अपना दल से आशीष पटेल को को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

बीते दिनों यूपी बीजेपी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठकर नामों पर चर्चा की और उसे दिल्ली हाईकमान के पास भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि, उन नामों पर दिल्ली हाईकमान ने मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि, नियम के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में अभी छह मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। अभी 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं, यानी मंत्रियों की संख्या कुल 54 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *