सरकार बनी तो किसान आंदोलन में जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को देंगे 25-25 लाख : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि 2022 में सरकार बनते ही किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ के तहत 25 लाख की आर्थिक मदद की जाएगी। दरअसल, यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव सभी वर्गों को साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं। लिहाजा, वो कई दावे कर रहे हैं।

बुधवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, ‘किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।

बता दें कि, तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान करीब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कई किसानों की जान गई है। उधर, तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने कानूनों की वापसी पर मुहर लगा दी है।

आम आदमी से गठबंधन होना तय
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सपा छोटी पार्टियों से गठबंधन करने में जुटी है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी से गठबंधन होना तय माना जा रहा है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में अखिलेश और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बीच तीन बार ​मुलाकात हो चुकी है। बुधवार को भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *