PM मोदी कल रखेंगे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला, CM योगी बोले-एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार को नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे से पहले वहां पर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखने के बाद ये एयरपोर्ट देश के सबसे प्रमुख विमानन केंद्र के तौर पर स्थापित हो जाएगा।

उस समय तक जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत का आधुनिकतम ग्रीनफील्ड (नया बनने वाला) एयरपोर्ट होगा। इस एयरपोर्ट का पहला चरण अगले 36 महीनों में (नवंबर, 2024) तक पूरा हो जाएगा। वहीं, पीएम की आधारशिला रखने से पहले बुधवार को सीएम योगी ने वहां का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने अफसरों को कई दिशा निर्देश जारी किए थे।

सीएम ने कहा था कि, विगत 30-35 वर्षों से यहां एयरपोर्ट की मांग हो रही थी, लेकिन राजनैतिक कारणों से यह मांग वास्तविकता के धरातल पर नहीं उतर सकी। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी जी के आभारी हैं, जिनके मार्गदर्शन में वर्ष 2017 में सरकार गठन के तत्काल बाद यूपी सरकार ने यह निर्णय लिया कि हम लोग उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का निर्माण करेंगे।

साथ ही कहा था कि, प्रथम चरण में यहां 10,000 करोड़ का निवेश संभावित है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के साथ लगभग 35,000 करोड़ का निवेश अकेले इस एयरपोर्ट पर होगा। लगभग एक लाख लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *