नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, बोले-इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीति का नहीं बल्कि राष्ट्रनीति का हिस्सा है

Jewar Airport: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास किया। एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन के साथ ही दाऊ जी मेले के लिए प्रसिद्ध जेवर भी अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है। अब इसका लाभ करोड़ों लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि, 21वीं सदी का भारत एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है।

बेहतर सड़कें, बेहतर रेल ये सिर्फ इंफ्रा नहीं होते हैं बल्कि पूरे लोगों का जीवन बदल देते हैं। साथ ही पीएम ने कहा कि ये एयरपोर्ट उत्तरी भारत का logistic गेटवे बनेगा। ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा। साथ ही इस एयरपोर्ट के बनने से लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा और इस क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। इस दौरान पीएम मोदी ने पिछली सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि, पिछली सरकारों ने उत्तर प्रदेश को सिर्फ झूठ और अंधकार दिया है। लेकिन अब डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से आज हम उसी एयरपोर्ट के भूमिपूजन के साक्षी बन रहे हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में और केंद्र में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने कैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास को नजरअंदाज किया, उसका एक उदाहरण ये जेवर एयरपोर्ट भी है।

2 दशक पहले यूपी की भाजपा सरकार ने इस प्रोजेक्ट का सपना देखा था और आज ये साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि, यूपी को आज़ादी के 7 दशक बाद वो मिल रहा है, जिसका हमेशा से हकदार रहा है। पीएम ने कहा कि, इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीति का नहीं बल्कि राष्ट्रनीति का हिस्सा है। हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रोजेक्ट्स अटके नहीं, लटके नहीं, भटके नहीं।
हम ये सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि तय समय के भीतर ही इंफ्रास्ट्रक्चर का काम पूरा किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *