UP Election 2022: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मिले राजा भैया, बोले-इसका राजनीतिक मतलब न निकालें

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही प्रदेश में कई सियासी समीकरण बनने लगे हैं। गुरुवार को राजा भैया ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद कई सियासी मायने लगाए जाने लगे हैं। हालांकि, राजा भैया ने इस मुलाकात को ​सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात बताया है। वहीं, अब दावा किया जा रहा है कि राजा भैया की जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक और समाजवादी पार्टी का चुनाव से पहले गठबंधन होना तय हैं।

दरअसल, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव छोटी पार्टियों से गठबंधन करने में जुटे हुए हैं। लिहाजा, राजा भैया की पार्टी से गठबंधन की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, इस मुलाकात के बाद राजा भैया ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के जन्मदिन पर मैं हमेशा मिलकर शुभकामनाएं देते रहा हूं।

लेकिन इस बार मैं बाहर था इसलिए जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने नहीं आ पाया था। इस मुलाकात को चुनाव से जोड़कर ना देखा जाए। साथ ही इसका कोई अलग से निहितार्थ न निकाला जाए। बता दें कि, राजा भैया की गिनती मुलायम सिंह यादव के करीबियों में होती है। राजा भैया पिछले काफी समय से अपनी पार्टी को मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं।

अखिलेश यादव सरकार में प्रभावी रहे राजा भैया के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार से भी नजदीकी की चर्चा सियासी गलियारों में रहती है। गौरतलब है कि, राजा भैया कुंडा से 1993 से लगातार विधायक चुने जाते रहे हैं। वह अभी तक निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर ही चुनाव लड़ते और जीतते रहे हैं। कुंडा में उन्‍हें अपराजेय माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *