Bipin Rawat passed away: नहीं रहे देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्नी की भी गई जान

Bipin Rawat passed away: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों विमान हादसे में जान चली गयी है। भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत की शहादत की पुष्टि की है। ये विमान हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर में हुआ। सीडीएस बिपिन रावत के निधन की खबर पर देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी नेताओं ने दुख जताया है। बताया जा रहा है कि ये हादसा कोहरे और खराब मौसम के कारण वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। वहीं, वायुसेना ने इस हादसे को लेकर जांच की बात कही है। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘आज दोपहर के आसपास, एक IAF Mi 17 V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें 4 सदस्य CDS और 9 अन्य यात्रियों को ले जा रहे थे, कुन्नूर, TN के पास एक दुखद दुर्घटना का शिकार हो गए’। इसके साथ ही ही ट्वीट में लिखा है कि, ‘गहरे अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की जान चली गई है’।

पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि, जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *