CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: सीडीएस बिपिन रावत का हे​लीकॉप्टर क्रैश, अब तक 11 लोगों की मौत

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नर के निकट भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस विमान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवाल थे। इस हादसे में 11 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

वहीं, इस दुर्घटना को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में बयान जारी करेंगे। उधर, इस घटना के बाद वायुसेना ने मामले की जांच की बात कही है। बताया जा रहा है कि बिपिन रावत एक लेक्चर सीरीज में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। तभी ये हादसा हुआ है।

एयरफोर्स ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि यह चौपर Mi-17 सीरीज का था, जो सुबह हादसे का शिकार हो गया। हादसे की वजह की जांच का आदेश एयरफोर्स की ओर से दिया गया है। हादसे के बाद का जो वीडियो सामने आया है, उसमें चौपर पूरी तरह से जलकर खाक हुआ दिख रहा है। ऐसे में यह भीषण हादसा तमाम आशंकाओं को भी जन्म देता है।

सीडीएस के बारे में नहीं मिल रही कोई जानकारी
बता दें कि, इस हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। इसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी थीं। हादसे के बाद सीडीएस और उनकी पत्नी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके साथ ही हादसे में 11 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है।

सीडीएस के घर पहुंचे रक्षामंत्री
बता दें कि, इस हादसे के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस बिपिन रावत के घर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत के घर उनकी बेटी और अन्य रिश्तेदार मौजूद हैं। कुछ देर रूकने के बाद रक्षामंत्री वापस लौट गए। वहीं, इस घटना के बाद सरकार कल अपना बयान जारी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *