UP Assembly Session: आज प्रदेश दंगामुक्त हो चुका है और यहां पर कानून का राज, विधानसभा में बोले सीएम योगी

UP Assembly Session: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए सदन को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी सदस्यों को धन्यवाद किया जो सदन में अपनी बातों रखें। सीएम ने कहा कि, विपक्ष अपनी बात बोलेगा, सत्ता पक्ष के सदस्य अपनी बात को रखेंगे। इन दोनों के बीच से ही हमें एक रास्ता निकालना है।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के भाषण को मैंने पूरी शालीनता के साथ सुना। उनकी कुछ बातों पर मुझे आश्चर्य हो रहा था। सदन में अगर धरातल की बात होती तो बेहतर होता। उन्होंने कहा कि, अभिमान तब होता है जब आपको लगता है कि आपने कुछ किया है और सम्मान तब होता है जब लोग कहें कि आपने कुछ किया है। हमें अपने कार्यों से जनता जनार्दन का आशीर्वाद प्राप्त होता है। हम ढिंढोरा पीटकर नहीं कहते कि हमने एक्सप्रेस-वे बना दिया, एयर कनेक्टिविटी दे दी।

दंगामुक्त हुआ यूपी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश दंगामुक्त हो चुका है और यहां पर कानून का राज है। यूपी चुनाव के दौरान हिंसा नहीं हुई लेकिन इससे पहले क्या होता था ये सभी लोग जानते हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं होती तो चुनाव में हिंसा हो जाती है।

किसानों का कर्ज किया माफ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। जबकि 2004 से 2017 के बीच प्रदेश में सर्वाधिक किसानों ने आत्महत्या की। इसके साथ ही सरकार ने कहा कि हमारी सरकार ने पांच लाख सरकारी नौकरियां दी गईं। एक करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *