यूपी: पूर्व विधायक रामाशीष राय बने RLD के प्रदेश अध्यक्ष, जयंत चौधरी ने किया ऐलान

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधीर पार्टी को नए सिरे से मजबूत करने में जुटे हुए हैं। विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक राष्ट्रीय लोकदल ने प्रदर्शन नहीं किया। इसके बाद उन्होंने सभी ईकाइयों को भंग कर दिया था। वहीं, अब वो नई टीम का ऐलान किया है। जयंत चौधीर ने पूर्व विधायक रामाशीष राय को यूपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है।

साथ ही मंजीत सिंह को पार्टी कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष (प्रभारी फ्रंटल संगठन) बनाया गया है। जबकि कवर हसन को राष्‍ट्रीय लोकदल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष (प्रभारी सेक्टर संगठन) का जिम्‍मा सौंपा गया है। इसके बाद अलावा राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख ने प्रदेश संयोजक की जिम्मेदारी ऐश्वार्यराज को दी है।

जयंत चौधरी ने कहा कि इन नियुक्तियों से पार्टी और संगठन दोनों को मजबूती मिलेगी। दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद जयंत चौधरी लोकसभा 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद राष्‍ट्रीय लोकदल के यूपी मसूद अहमद ने जयंत चौधरी पर 7 पन्नों का पत्र लिखकर कई सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पद छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि, समाजवादी गंठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव में उतरे राष्ट्रीय लोकदल के चीफ जयंत चौधर गठबंधन के राज्यसभा प्रत्याशी हैं। सपा ने जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *