अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक, सीमा हुई सील

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या पूरी तरह से सज चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी कल भूमि पूजन करेंगे। इसको लेकर देश के साथ विदेश में भी असीम उल्लास का माहौल है। पूरे प्रदेश में आज शाम से दीपोत्सव की शुरूआत होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ इसकी शुरूआत अपने आवास से करेंगे।

मंगलवार की शाम से ही प्रदेश जगमग हो जाएगा और कल रात तक रहेगा। इस कारण अब राम नगरी में भी कौतुहल चरम पर है। रामजन्मभूमि पर राममंदिर के लिए भूमिपूजन तो बुधवार को होगा, लेकिन यह खुशी अयोध्या के साथ-साथ देशभर में मंगलवार से छा गई है।

वहीं, भूमि पूजन को लेकर अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। वहां पर चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। ब‍िना आइकार्ड चेक क‍िए क‍िसी को भी शहर में जाने की अनुमत‍ि नहीं म‍िल रही है। चार अगस्त की मध्य रात्रि से लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जिले की सीमा से बाहरी व माल वाहक वाहनों के लिए यातायात डायवर्ट कर दिया जाएगा।

रामनगरी के संपर्क मार्गाें पर सोमवार से पहरा बैठा दिया गया है। रामनगरी के प्रमुख मंदिर सहित कार्यशाला को भी कड़ी निगरानी में रखा गया है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को रामनगरी पहुंचेंगे। उनके साथ कई महत्‍वपूर्ण हस्‍त‍ियों का भी जमावड़ा अयोध्‍या में शुरू हो गया है।

इसे देखते हुए प्रशासन कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहता है। मंगलवार को हनुमानगढ़ी के सामने ब्लैक कैट कमांडो ने मोर्चा संभाला ल‍िया है। वहीं अध‍िकार‍ियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के कल आगमन के मद्देनजर रिहर्सल भी क‍ि‍या।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *