कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएं और लक्षित आयु वर्ग के लोगों का डाटा तैयार करें : सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच कोविड वैक्सीनेशन का काम भी तेज हो गया है। यूपी में सीएम योगी के निर्देश पर मुफ्त कोविड वैक्सीनेशन की योजना का खाका तैयार करने की तैयारी जोरों पर हैं।

सीएम ने मंत्रिपरिषद के साथियों से विचार-विमर्श के दौरान टीकाकरण अभियान को व्यापक स्तर पर संचालित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में निर्देश दिए।

सीएम ने निर्देश दिया है कि वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएं और लक्षित आयु वर्ग के लोगों का डाटा तैयार करें। वैक्सीन की डोज की आवश्यकता का आंकलन कर उत्पादकों से इसकी सुचारू आपूर्ति का प्रबंध करें। इसके साथ ही सीएम ने टीके के लिए कोल्ड चेन सहित सुरक्षित स्टोरेज व ट्रांपोर्टेशन की भी व्यवस्था के निर्देश दिए।

मंत्रिमंडल की बैठक में सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना की इस लहर में भी जीवन और आजीविका, दोनों को बचाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। उन्होंने सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में कोविड उपचार की स्थिति पर नजर रखने और स्थानीय प्रशासन का मार्गदर्शन करने को कहा।

उन्होंने स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान पर जोर देते हुए निगरानी समितियों की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका बताई। उन्होंने पब्लिक एड्रेस सिस्टम से ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में जागरूक करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *