UP:’मौत का मॉकड्रिल’ करने वाला आगरा का पारस अस्पताल सील, दर्ज हुई FIR

आगरा। आगरा में ऑक्सीजन संकट में मॉकड्रिल करने वाले पारस अस्पताल पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। वायरल वीडियो के बाद अस्पताल को भी सील कर दिया गया है। इसके साथ ही जांच के आदेश के साथ ही एफआईआर दर्ज की गयी है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने जांच के बाद ये निर्णय लिया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि अस्पताल के खिलाफ महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज होगा।

अस्पताल में 55 मरीज भर्ती हैं, जिन्हें सीएमओ की टीम शिफ्ट कराएगी। डीएम ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से 22 मरीजों की मौत की बात निराधार है। अस्पताल में हुई सभी मौतों का अलग से ऑडिट कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तथाकथित वायरल वीडियो में कहा गया है कि मोदीनगर ड्राई हो गया है। इससे जन सामान्य में भय फैला। यह कृत्य महामारी में ठीक नहीं है।

बता दें कि, वायरल वीडियो में कहा गया है कि, पारस असपताल में 26 अप्रैल को सुबह सात बजे पांच मिनट के लिए ऑक्सीजन बंद कर मॉकड्रिल की गई थी। उस भयावह पल को बयान करते छह मिनट के चार वीडियो वायरल हुए हैं।

इनमें पारस अस्पताल के संचालक अरिंजय जैन बता रहे हैं कि इस मॉकड्रिल से 22 मरीजों का दम घुटने लगा था और उनके हाथ-पैर नीले पड़ गए थे। इस दौरान अस्पताल में 96 मरीज भर्ती थे। अस्पताल के संचालक के वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन से लेकर शासन तक इस मामले में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, वीडियो वायरल होते ही प्रशासन भी सख्त हो गया और शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *