यूपी: विद्यालयों में खाली पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती, सीएम ने दिए ये निर्देश

लखनऊ। मिशन रोजगार के तहत योगी सरकार युवाओं को लगातार नौकरी देने का दावा कर रही है। योगी सरकार का दावा है कि हमारी सरकार में भर्तियां निष्पक्ष और पारदर्शी हो रही है। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में सवा लाख से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति पूरी होने के बाद सरकार अब खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की योजना बना रही है।

इसी क्रम में सीएम योगी ने विद्यालयों में खाली पदों का ब्योरा जुटाने और नवीन पद सृजन की जरूरतों की तलाश के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। चेयरमैन, राजस्व परिषद की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में सचिव, बेसिक शिक्षा और सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद बतौर सदस्य शामिल होंगे।

सीएम योगी की इस पहल से भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी।
मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि, बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों को सुदृढ़ करने के लिए यूपी सरकार द्वारा सतत नियोजित कदम उठाए जा रहे हैं।

इस क्रम में विद्यालयों में आवश्यकतानुसार शिक्षकों के नवीन पद सृजन और रिक्त पदों पर नियुक्ति भी की जानी चाहिए। इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में कहा गया है कि, विषय की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए राजस्व परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक विशेष समिति गठित की जा रही है।

सचिव बेसिक शिक्षा और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इसमें सदस्य होंगे। यह समिति रिक्त पदों का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही बेसिक शिक्षा के विभागीय अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में सीएम ने स्कूलों के कायाकल्प अभियान के तहत अवशेष कार्यों को पूरा करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *