ICC Test Rankings: हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पहली बार दर्ज हुई ये उपलब्धि, जानिए…

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को आईसीसी की ताजा टे​स्ट रैंकिंग जारी की है। इस रैकिंग में भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा के लिए खुशखबरी आई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में उनके द्वारा बनाए गए रन का उन्हें इनाम मिला है। हिटमैन रोहित शर्मा पांचवें पायदान बने हुए हैं।

लेकिन उनके टेस्ट करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब उनके प्वॉइंट 800 से अधिक है। गुरुवार को आईसीसी ने रैकिंग जारी की है। इसमें रोहित शर्मा 813 प्वॉइंट पर हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली छठे नंबर पर हैं और उनके 783 रेटिंग अंक हैं। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह की रैंकिग में भी सुधार हुआ है।

वहीं, टेस्ट रैकिंग में बल्लेबाजी की बात की जाए तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट सबसे ऊपर 903 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 901 अंकों के साथ दूसरे स्थान, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 पॉइंट्स के साथ तीसरे, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशाने 878 अंकों के साथ चौथे और भारत के रोहित शर्मा 813 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो टीम इंडिया के गेंदबाज बुमराह की ​रैकिंग में काफी सुधार आया है। वे अब नौंवे स्थान पर आ गए हैं। उनके 771 रेटिंग अंक हैं। वहीं टॉप शीर्ष गेंदबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 अंकों के साथ पहसे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *