Big News: रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली, जानिए इसके पीछे का कारण…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच अक्सर खींचतान की खबरे आती रहती हैं। लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कप्तान विराट कोहली हिटमैन रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे। इसको लेकर वो चयनकर्ताओं के पास भी गए थे।

विराट कोहली ने हिटमैन की बढ़ती उम्र का हवाल भी दिया था। उनका कहना था कि रोहित शर्मा 34 साल के हो गए हैं, ऐसे में उनको उपकप्तानी से हटा देना चाहिए। साथ ही नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाए।

चयनकार्ताओं के सामने कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही थी। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, विराट कोहली हिटमैन रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे। वहीं, वनडे में केएल राहुल और टी20 में पंत को उपकप्तानी सौंपना चाहते थे।

हालांकि, बीसीसीआई को उनका यह प्रस्ताव पसंद नहीं आया था। बोर्ड का मानना था कि विराट अपना उत्तराधिकारी नहीं चाहते थे। हालांकि, पिछले साल नवंबर में आईपीएल के दौरान रोहित के चोटिल होने के बाद राहुल को सीमित ओवरों के क्रिकेट का उपकप्तान जरूर बनाया गया था।

गौरतलब है कि, ​भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी को छोड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में आशंका है कि रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है, जबकि केएल राहुल या पंत में से एक को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *