Up Election 2022: राजनाथ सिंह और अमित शाह को यूपी चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी, विजय संकल्प यात्रा भी निकलेगी BJP

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. इसको लेकर भाजपा लगातार बैठकें कर रही है. इसी क्रम में गुरुवार को दिल्ली में एक अहम बैठक हुई  ये बैठक BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हुई और इसमें कई अहम फैसले लिए गए. इस बैठक में राज्य के चार हिस्सों से विजय संकल्प यात्रा आयोजित करने का फैसला लिया.

बैठक में उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत पार्टी के अन्य सदस्य मौजूद थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि, बैठक में  पार्टी ने उत्तर प्रदेश के चार हिस्सों से ‘विजय संकल्प यात्रा’ आयोजित करने का फैसला किया है.

उनके लिए प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन रैलियों का समापन लखनऊ में होगा जिसमें PM मोदी भी शामिल हो सकते हैं. इन यात्राओं की तिथि और मार्ग अभी तय नहीं किया गया है. भाजपा के जो कार्यक्रम चल रहे हैं और जो भविष्य में होंगे, उन पर पार्टी में चर्चा हुई है. इसके साथ ही प्रदेश के छह क्षेत्रों में बूथ अध्यक्षों द्वारा एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें व्यवस्थित पंजीकरण होगा.

BJP UP अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने यह भी बताया कि नड्डा गोरखपुर और कानपुर जाएंगे। राजनाथ सिंह अवध और काशी जाएंगे जबकि अमित शाह इन बूथ सम्मेलनों के लिए ब्रज और राज्य के पश्चिमी हिस्सों में जाएंगे.

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बैठक में राजनीतिक, सामाजिक और संगठनात्मक गतिविधियों पर भी चर्चा की गई है. गौरतलब है कि, UP विधानसभा चुनाव को लेकर BJP अपनी  तैयारियों में जुटी हुई है. इस क्रम में आज ये निर्णय लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *