शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है भाजपा, बेटे को जसवंतनगर से उतारने की चर्चा!

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव के भाजपा में जाने की अटकलों पर चर्चा तेज होने लगी है। कहा जा रहा है कि जल्द ही वो भाजपा का दामन थाम सकते हैं। ऐसा होता है ​तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगेगा। दरअसल, चुनाव से ठीक पहले ही चाचा-भतीजे एक साथ आए थे।

सपा और शिवपाल यादव की प्रसपा के बची गठबंधन हुआ था। हालांकि, शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। लेकिन विधायक दल का नेता चुने जाने पर शिवपाल को नहीं बुलाया गया। इसको लेकर शिवपाल यादव नाराज हो गए। इसके बाद से ही चाचा-भतीजे के बीच से दूरियां और जयादा बढ़नी शुरू हो गई।

इन सबके बीच उनके भाजपा में जाने की चर्चाएं तेज हो गईं हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो भाजपा में शामिल होते ही शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज दिया जाएगा, जबकि उनके बेटे आदित्य को जसवंतनगर से भाजपा चुनावी मैदान में उतार सकती है।

हालांकि, शिवपाल यादव के भाजपा ज्वॉइन करने की खबरों पर समाजवादी पार्टी कुछ भी कहने से बच रही है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ भी इस पूरे प्रकरण पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। वह केवल एक ही बात कहते हैं कि सही समय का इंतजार कीजिए, जब भी सही समय आएगा तब आपको सबकुछ बताऊंगा।

दल मिले लेकिन नहीं मिले दिल
बता दें कि, विधानसभा चुनाव में चाचा-भतीजे एक जरूर हो गए लेकिन उनके दिल नहीं मिले। चुनाव में शिवपाल यादव को प्रचार करते हुए ज्यादा नहीं देखा गया। इसके साथ ही सपा से गठबंधन के बाद ​सिर्फ उन्हें ही टिकट मिला। इसके बाद से ही कहा जाता था कि चाचा—भतीजे के दिल नहीं मिले हैं, बस दल एक हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *