Gyanvapi Survey: कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा हटाए गए, रिपोर्ट के लिए मिली दो दिन की मोहलत

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मामले में नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटा दिया गया है। उन पर सूचनाएं लीक करने के साथ ही कमीशन के काम में रुचि नहीं लेने पर ये कार्रवाई की गई है। अब विशाल सिंह और अजय प्रताप सिंह सर्वे रिपोर्ट दाखिल करेंगे। इसके लिए दो दिन का समय दिया गया है। तालाब से मछली हटाने और दीवार गिराने वाली अर्जी पर बुधवार को फैसला होगा।

अजय प्रताप सिंह सहायक कमिश्नर बने रहेंगे और विशाल सिंह को सहयोग करेंगे। बता दें कि, मुस्लिम पक्ष ने भी अजय मिश्रा को हटाए जाने की मांग की थी। वहीं, अब उनको हटा दिया गया है। वहीं, इससे पहले कोर्ट की ओर से नियुक्त स्पेशल कमीशन ने मंगलवार को ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट को पेश करने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी थी।

अब रिपोर्ट के लिए दो दिन का समय मिल गया है। बता दें कि, सर्वे के ​तीसरे दिन हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया था। उनकी तरफ से वहां पर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया था।

इसके बाद स्थानीय अदालत ने सोमवार को हिंदू पक्ष की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के उस हिस्से को सील करने का आदेश दिया था, जहां पर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है। हालांकि, हिंदू पक्ष के इन दावों को मुस्लिम पक्ष ने खारिज कर दिया था। मुस्लिम पक्ष का कहना था कि फव्वारे को ​हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *