Azamgarh bypoll 2022: सपा और बसपा को सीएम ने बताया ‘राहु’ और ‘केतु’, कहा-आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने का अवसर आपके पास

Azamgarh bypoll 2022: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट रामपुर और आजमगढ़ के लिए चुनाव होना है। 23 जून को इसके लिए वोटिंग होगी। इससे पहले दोनों लोकसभा सीटों के लिए सरगर्मी तेज हो गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के प्रचार के लिए आजमगढ़ में पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा।

यही नहीं, अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध को लेकर विरोधियों पर जमकर बरसे। आजमगढ़ के चक्रपानपुर व बिलरियागंज क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सैफई परिवार से प्रदेश को भगवान बचाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले सपा और बसपा की सत्ता में प्रदेश का बुरा हाल था। इस दौरान उन्होंने कहा कि, यहां की राष्ट्रवादी जनता सुशासन व विकास पर अपने विश्वास की मुहर लगाते हुए दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ जी को भारी मतों से विजयी बनाने जा रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का अवसर आपके पास आया है। चूकिएगा मत। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री जी ने ‘अग्निपथ’ के माध्यम से देश के युवाओं को ‘अग्निवीर’ बनाने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है।
पूरी दुनिया इसका स्वागत कर रही है। लेकिन विपक्षी दलों द्वारा नौजवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके साथ ही कहा कि, आजमगढ़ में एयरपोर्ट नहीं था, हम लोगों ने एयरपोर्ट दिया है। यहां महाराजा सुहेलदेव जी के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण हो रहा है, जिसका शिलान्यास आदरणीय गृह मंत्री जी ने किया था।

जनपद में विश्वविद्यालय बनने से विकास की ढेर सारी संभावनाएं सृजित होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, समाजवादी पार्टी की प्रवृत्ति ही धोखा देने की है, चाहे वह प्रदेश को धोखा देने की हो, चाहे आजमगढ़ को। ये सबको धोखा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, सपा और बसपा उत्तर प्रदेश के विकास के ‘राहु’ और ‘केतु’ हैं। इनसे आप जितनी दूरी बनाएंगे, विकास आपके उतना ही नजदीक आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *