Agneepath Scheme: बंद का यूपी में नहीं दिखा कोई असर, एडीजी बोले-युवाओं को हिंसा के लिए भड़काने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर उत्तर प्रदेश में भी आगजनी और तोड़फोड़ की गई। पुलिस की सख्ती के कारण आज कोई भी घटना नहीं हो सकी। हालांकि अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने भारत बंद के आह्वान किया था लेकिन यूपी में इसका कोई असर नहीं देखने को मिला। इसको लेकर यूपी पुलिस बेहद ही सतर्क थी। वहीं, हिंसक घटनाओं के मामले में अभी तक 475 लोगों को यूपी में गिरफ्तार किया गया है।

इसके साथ ही 39 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। वहीं, इस मामले को एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि, प्रदर्शन के दौरान छात्रों को भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के बारे में सरकार युवाओं को बता रही है। एडीजी ने स्पष्ट किया कि युवाओं के इस प्रदर्शन में कुछ असमाजिक तत्वों और कुछ राजनीतिक दलों के लोगों ने उन्हें हिंसा के लिए उकसाया, जिसके बाद हिंसा हुई।

एडीजी ने कहा कि, ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सोमवार को अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आह्वान को देखते हुए यूपी पुलिस बेहद ही सतर्क थी। एडीजी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिविल पुलिस के अलावा 141 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी सीएपीएफ तैनात की गई है।

अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। भारत बंद का असर यूपी में नहीं दिख रहा है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर भारत बंद का आह्नन किया गया था। इसके साथ ही एडीजी ने कहा कि, बीते दिनों अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश में हुई हिंसक घटनाओं के मामले में अब तक 39 केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, 475 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 330 को गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तारी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *