By-elections 2022: अखिलेश यादव का आरोप-हार से घबराकर सरकार सपा कार्यकर्ताओं को थाने में बैठा रही

By-elections 2022: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव होना है। दोनों सीटों पर 23 जून यानी कल वोटिंग होगी। ये दोनों सीटें 2019 में सपा ने जीती थी। आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर से आजम खान ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

हालांकि, यूपी विधानसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यहां पर उपचुनाव होने जा रहा है। वोटिंग से एक दिन पहले ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने एक वीडियो ​ट्वीट करते हुए कहा कि जितना अधिक दबाव बढ़ेगा, सपा के समर्थन में उतना अधिक मतदान बढ़ेगा। दरअसल, अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं पुलिस द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया गया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए​ लिखा है कि, ‘भाजपा सरकार उपचुनाव में अपनी हार से घबराकर सपा के कार्यकर्ताओं को थाने में बैठा रही है लेकिन उसे याद रहे जहां लाखों लोग सपा के साथ हैं वहां उनकी ये गीदड़-भभकी काम नहीं आनेवाली। जितना अधिक दबाव बढ़ेगा, सपा के समर्थन में उतना अधिक मतदान बढ़ेगा। सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी।’ गौरतलब है कि, सपा ने आजमगढ़ से धर्मेद्र यादव और रामपुर से आसिम राज को प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *