ICC Test All-Rounders Rankings: रविंद्र जडेजा के करीब पहुंचे बांग्लादेश के कप्तान, ताज पर मंडराया खतरा

ICC Test All-Rounders Rankings: टीम इंडिया के ऑलराउंडर्स रविंद्र जडेजा की टेस्ट रैकिंग पर खतरा मंडराने लगा है। बुधवार को आईसीसी ने ताजा रैकिंग जारी की है। अभी तक जडेजा टेस्ट के सबसे अच्छे ऑलराउंडर बने हुए हैं। हालांकि अब उन पर खतरा मंडराने लगा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अब उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं।

बांग्लापदेश की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। वहीं, भारत को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। ऐसे में रविंद्र जड़ेजा इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके नंबर एक की कुर्सी पर पर अपने पांव को मजबूती से जमाने की कोशिश करेंगे। जड़ेजा ने 385 रेटिंग प्वॉइंट्स से टेस्ट ऑल-राउंडर लिस्ट में अपना ताज कायम रखा है।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग प्वॉइंट्स से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, विराट कोहली बल्लेबाजी की लिस्ट में 742 अंकों के साथ 10वें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन (850) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (830) गेंदबाजों की लिस्ट में क्रम से दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में 901 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज की गद्दी पर कायम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *