T20 World Cup: रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को लेकर कपिल देव ने कहीं ये बड़ी बातें…

T20 World Cup: टी20 विश्व कप की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पूर्व खिलाड़ी इसको लेकर कुछ सलाह भी दे रहे हैं। इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के फॉर्म पर अपनी बात रखी है।

उन्होंने कहा कि अगर टी20 मैचों में ये खिलाड़ी अपने स्ट्रइाक रेट पर काम नहीं करते हैं तो इनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए। दरअसल, आईपीएल 2022 के सीजन में इन दिनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा,​ जिसको लेकर कई सवाल उठे। हालांकि, केएल राहुल का बल्ला जरूर चला लेकिन वो धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं में रहे।

अनकट के यूट्यूब चैनल पर कपिल देव से जब इन तीनों के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल किया गया तो, उन्होंने कहा, ​ये सब बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन इन पर दबाव भी रहता है लेकिन इन पर ये होना नहीं चाहिए। आपको निडर होकर क्रिकेट खेलना चाहिए। ये तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। जब हमें उनसे बड़े स्कोर की जरूरत होती है, वे आउट हो जाते हैं।

कपिल देव ने कहा कि जब रन की जरूरत होती है तो ये आउट हो जाते हैं जिसका असर आने वाले बल्लेबाज पर साफ दिखता है। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है अप्रोच में बदलाव की जरूरत है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ी बदलने की जरूरत है। बड़े खिलाड़ी का मतलब बड़ा असर डालना होता है, आप बड़ा नाम होने से टीम में नहीं रह सकते हैं, आपको टीम में रहने के लिए बड़ा प्रदर्शन भी करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *