UP Lok Sabha Bypolls 2022: वोटिंग के बीच सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, लगाया गड़बड़ी का आरोप

UP Lok Sabha Bypolls 2022: उत्तर प्रदेश प्रदेश की दो लोकसभा सीट आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव हो रहा है। सुबह सात बजे से यहां पर वोटिंग हो रही है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस—प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारी की है। चप्पे—चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है।

इसके साथ ही सपा की तरफ से पुलिस पर भी आरोप लगाए गए हैं। चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सपा ने लिखा है कि, रामपुर के लोकसभा क्षेत्र -07 रामपुर के विधान सभा क्षेत्र 34- स्वार के कस्बा टाण्डा व दरयाल में पुलिस सत्तापक्ष के दबाव में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से जबरन मारपीट कर भाजपा के पक्ष में वोट देने का दबाव बना रही है।

साथ ही आरोप लगाया है कि, उन्हें जबरन उठा रही है ऐसा कर पुलिस समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में भय का माहौल पैदा कर रही है। भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान सम्भव नहीं प्रतीत होता है। सपा ने कहा कि, कृपया तत्काल संज्ञान लेकर समुचित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने का कष्ट करें।

इसके साथ ही आजमगढ़ में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी सपा ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। सपा की तरफ से कहा गया है कि, आज़मगढ़ लोकसभा के विधानसभा क्षेत्र गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आज़मगढ़ व मेहनगर के सभी मतदान केंद्रों से साज़िश के तहत BJP के इशारे पर मतदान में गड़बड़ी करने की नीयत से सपा के सभी बूथ एजेंटो को बाहर निकाल दिया गया है। संज्ञान ले चुनाव आयोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *